पट्टास एक भारतीय कॉलीवुड उद्योग की फिल्म है जिसमें धनुष, मेहरीन पीरजादा, स्नेहा, नासिर, नवीन चंद्र और सतीश मुख्य भूमिकाओं में हैं। फिल्म पोंगल के त्योहार के साथ 15 जनवरी 2020 को रिलीज हुई थी। फिल्म का लेखन और निर्देशन आरएस दुरई सेंथिलकुमार ने किया था, जिसे सत्य ज्योति फिल्म्स द्वारा निर्मित किया गया था। निर्देशक दुरई सेंथिलकुमार धनुष के साथ दूसरी बार फिल्म ‘कोडी’ के बाद काम कर रहे हैं।

इस फिल्म के संगीत की रचना विवेक-मर्विन ने की थी, छायांकन ओम प्रकाश द्वारा किया गया था और प्रकाश मब्बू द्वारा संपादित किया गया था। सिनेमैटोग्राफर ओमप्रकाश, माएरी, अनेगन और मारी 2 के बाद चौथी बार धनुष के साथ काम कर रहे हैं। फिल्म यूनिट ने 28 जुलाई 2019 को धनुष के जन्मदिन के मौके पर फर्स्ट लुक पोस्टर जारी किया।

अभिनेता धनुष दोहरी भूमिकाओं में नजर आएंगे- पिता और पुत्र। फिल्म एक प्राचीन मार्शल आर्ट ‘आदिमुरई’ के बारे में है जिसका अभ्यास चोलों द्वारा किया गया था। इस फिल्म की शूटिंग से पहले धनुष और स्नेहा को मार्शल आर्ट का प्रशिक्षण दिया गया था।

धनुष, असुरन और एनई नोकी पायुम थोटा के बाद पट्ठा लेकर आ रहे हैं, जो 2019 में रिलीज़ हुई थी। उनके पिछले असुरन को अपार प्रतिक्रिया मिली और बॉक्स-ऑफिस पर अधिक कमाई की।

फिल्म तमिलएमवी द्वारा ऑनलाइन लीक हो गई। फिल्म पाइरेसी फिल्म उद्योग के लिए प्रमुख खतरों में से एक बन गई है। लेकिन, दर्शकों को यह महसूस करना चाहिए कि पाइरेसी को देखना या प्रोत्साहित करना एक अपराध है और डिजिटल मिलेनियम कॉपीराइट एक्ट के तहत, यह कानून द्वारा दंडनीय कार्य है।

जैसा कि नाम से ही पता चलता है कि, तमिलट्रॉकर्स, पहले केवल तमिल फिल्मों पर ध्यान केंद्रित करते थे, लेकिन बाद में, यह बॉलीवुड फिल्मों, टीवी शो, वेब श्रृंखला और हॉलीवुड फिल्मों पर भी शुरू हुआ।

निर्माता द्वारा फिल्मों पर इतना पैसा खर्च किया गया था, यह उत्पाद निर्माता से लेकर अंत-उपयोगकर्ता तक पूरे वितरण नेटवर्क को भी प्रभावित करता है। इसके अलावा, समुद्री डकैती से बचना भी फिल्म उद्योग के भविष्य का समर्थन कर सकता है। साथ ही, थिएटर में फिल्म देखना हमेशा एक अद्भुत अनुभव देगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here